Monday, January 28, 2013

शान हिल की कुछ और ट्विटर कहानियां


शान हिल की कुछ और ट्विटर कहानियां...  


ट्विटर कहानियां : शान हिल  
(अनुवाद : मनोज पटेल) 

सूज़ी को ठीक-ठीक यह नहीं पता था कि वह ट्रे को क्यों पसंद करती है. न तो उसके पास बहुत पैसे थे और न ही वह देखने में खूबसूरत था. शायद इस बात की कोई अहमियत रही हो कि वह उसे प्यार करता था. 
:: :: :: 

मेरे अकेलेपन का यही इलाज रह गया था कि मैं कोई रोबोट पत्नी ब्याह लाऊँ. फिर एक बार नींद खुलने पर मैंने बिस्तर खाली पाया और देखा कि वह रेफ्रीजरेटर से लिपटी खड़ी है. 
:: :: :: 

मैरी से मेरी मुलाक़ात किराने की एक दूकान में हुई. वह मुझे देख कर मुस्कराई और मैं फ़ौरन ही उसके प्रेम में गिरफ्तार हो गया. इस लाल झंडी पर मैं नहीं गौर कर पाया कि वह एक ही जूती पहने हुए है. 
:: :: :: 

"दमकल गाड़ी!" पांच साल का बच्चा बिली चिल्लाया. उसकी माँ ने उसे बताया था कि उसके पिता एक फायरमैन थे. बड़ा होने के बाद अपने पिता से मिलने की उम्मीद में वह आग लगाया करता है. 
:: :: :: 

मैंने हजारों बार दीवार पर "आई लव यू" लिखा मगर तुम एक रूमानी उपन्यास पढ़ने में इस कदर डूबी थी कि जान ही न पाई मैं रूममेट से बढ़कर कुछ होना चाहता था. 
:: :: :: 

अब तक आपको पता चल चुका होगा कि आपके ब्रेक काम नहीं कर रहे. मुझे अफ़सोस है. मुझे अलविदा कहना नहीं आता इसलिए सोचा कि यह हम दोनों ही के लिए आसान रहेगा. 
:: :: :: 

"हाय, मेरा नाम रिक है. मैं एक लेखक हूँ." "हाय रिक," सभी लोगों ने कहा. "तीन दिन से मैंने कुछ नहीं लिखा है." मेरे इस संयम को सराहते हुए सब ताली बजाने लगे. 
 :: :: :: 

तुम्हारे सामने खड़ा हो मैं तुम्हें बंदूकधारियों से बचाए हुए था. लेकिन करीब आती गोली पर मैंने तुम्हारा नाम लिखा देखा और बगल हट गया. 
:: :: :: 

5 comments:

  1. सभी कहानियां सीधा असर करती हुईं..अंतिम कुछ ज्यादा ही..आभार!

    ReplyDelete
  2. Doosree chouthee aur antim kahaaniyan bahut pasand aayeen. Abhaar . Manoj jee aap badee bhumika nibha rahe hain.- Kamal jeet choudhary ( j and k )

    ReplyDelete
  3. सुंदर.... अनुवाद.... व कहानियाँ.... धन्यवाद मनोज जी...

    ReplyDelete
  4. This comment has been removed by the author.

    ReplyDelete

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...